Technology

Realme GT 6 में होगा 50MP का OIS कैमरा, 20 जून को लॉन्‍च‍िंग, जानिये फीचर्स

रियलमी का नया स्‍मार्टफोन Realme GT 6 भारत समेत ग्‍लोबल मार्केट्स में 20 जून को लॉन्‍च (Realme GT 6 launch date) किया जाएगा। बीते कई दिनों कंपनी इस डिवाइस के प्रमुख स्‍पेस‍िफ‍िकेशंस को कन्‍फर्म कर रही है। अब तक प्रोसेसर, बैटरी साइज और फास्‍ट चार्जिंग से जुड़ी जानकारी सामने आ चुकी है। अब Realme GT 6 के कैमरा (Realme GT 6 camera) के बारे में खुलासा किया गया है। कंपनी ने कहा है कि नए रियलमी फोन में 50 मेगापिक्‍सल का मेन रियर कैमरा होगा। क्‍या होंगी इसमें खूबियां, आइए जानते हैं।

Realme GT 6 में होगा 50MP का OIS कैमरा, 20 जून को लॉन्‍च‍िंग, जानिये फीचर्स

Realme GT 6 में मिलने वाला 50 मेगापिक्‍सल का मेन कैमरा OIS यानी ऑप्टिकल इमेज स्‍टैबलाइजेशन से इनेबल्‍ड होगा। यह Sony LYT-808 सेंसर है, जिसका सेंसर साइज 1/1.4 इंच है। इसमें f/1.69 का बड़ा अपर्चर मिलता है। Realme GT 6 की यह कैमरा खूबी फोन को मार्केट में मौजूद कई फ्लैगशिप लेवल स्‍मार्टफोन्‍स से टक्‍कर लेने में मदद करेगी।

कंपनी ने यह भी कन्‍फर्म किया है कि नए रियलमी फोन का मेन कैमरा 4K डॉल्‍बी विजन वीडियो रिकॉर्डिंग को सपोर्ट करेगा। इसकी फोटो क्‍वॉलिटी के उम्‍दा होने का दावा किया गया है। इसके अलावा एक 50 मेगापिक्‍सल का टेलिफोटो कैमरा भी इस फोन में दिया जाएगा, जोकि मेन कैमरा को सपोर्ट करेगा। ऐसी भी खबरें हैं कि फोन में 8 मेगापिक्‍सल का अल्‍ट्रावाइड सेंसर दिया जा सकता है।

Read more : Ertiga की हवा निकालने आई Toyota की लक्जरी कार,देखे इंजन की क़्वालिटी

फोटोग्राफी को उम्‍दा बनाने के लिए रियलमी जीटी6 में हाइपरटोन इमेज इंजन दिया जाएगा। तमाम फीचर्स जैसे- टेक्‍चर पोर्ट्रेट, फास्‍ट कैप्‍चर, नाइट मोड, स्‍टार मोड, स्‍ट्रीट मोड, एआई स्‍मार्ट रिमूवल और एआई नाइट विजन की खूबी इसमें होगी।

Realme GT 6 में होगा 50MP का OIS कैमरा, 20 जून को लॉन्‍च‍िंग, जानिये फीचर्स

Realme GT 6 में Snapdragon 8s Gen 3 प्रोसेसर होने की बात पहले ही सामने आ चुकी है। फोन में 5,500mAh की बैटरी दी जाएगी, जो 120W की रैपिड चार्जिंग को सपोर्ट करती है। फोन में 8T LTPO OLED डिस्‍प्‍ले होगा, जो 6000 निट्स तक पीक ब्राइटनैस ऑफर करेगा।

Back to top button